18 March 2019

न्‍यूजीलैंड: मस्जिदों में हुई गोलीबारी में 40 लोगों की मौत


By Straightkhabar :15-03-2019 07:36


 न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च शहर में गोलीबारी की घटना सामने आई है. शुक्रवार को यहां के हेगली पार्क इलाके की अल नूर मस्जिद समेत दो मस्जिदोंं में हमलावर ने गोलीबारी की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने इस गोलीबारी में 40 लोगों की मौत की पुष्टि की है. उनके अनुसार करीब 20 लोग इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री ने इसेे देश का काला दिन बताया है. पीएम ने इसे आतंकी हमला माना है. उनके अनुसार ऐसा लगता है कि इस हमले की प्‍लानिंग पहले से की गई थी. दो वाहनों से विस्‍फोटक भी बरामद किए गए हैं, जिन्‍हें निष्क्रिय किया गया है.

पुलिस कमिश्‍नर माइक बुश के अनुसार चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनमें 1 महिला और तीन पुरुष हैं. हम पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हैं. पुलिस हमलावर को पकड़ने की कोशिश कर रही है जो अब भी सक्रिय है. शहर की घेरेबंदी कर दी गई है जिसके चलते कोई भी व्यक्ति शहर के अंदर या शहर से बाहर नहीं जा सकता.
उनके अनुसार क्राइस्‍टचर्च में अभी भी खतरा टला नहीं हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक माइक बुश ने कहा है कि मस्जिद में हुई गोलीबारी के बाद पुलिस ने कई वाहनों में विस्‍फोट के लिए रखी गई आईईडी को डिफ्यूज किया है. ऐसे में इसे बड़ी आतंकी साजिश कहा जा रहा है. वहीं पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से शहर की सभी मस्जिदों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.
 

Source:Agency