18 February 2019

मैरिज हॉल में पुलिया टूटने से नाले में गिरा दूल्हा, वसूले 3 लाख रुपये


By Straightkhabar :11-02-2019 06:41


सेक्टर 52 के एक मैरिज हॉल में शादी के दौरान दूल्हे सहित बारातियों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा। दरअसल मैरिज हॉल में नाले के ऊपर बनी पुलिया कमजोर थी और बारात के गुजरने के दौरान यह टूट गई। पुलिया के ऊपर बाराती नाच रहे थे तभी पुलिया धंस गई और 30-40 बाराती दूल्हा सहित नाले में गिर गए। सीढ़ी लगाकर सभी लोगों को नाले से बाहर निकाला गया। इसके बाद कपड़े बदलकर दूल्हे ने फेरे लिए। मैरिज होम संचालक ने घटना पर माफी मांगते हुए क्षतिपूर्ति देने की घोषणा की, जिसके बाद दोनों में से किसी ने भी शिकायत करने से इनकार कर दिया। 

न्यू कोंडली में रहने वाले फूल सिंह की बेटी सोनू की शनिवार रात को इंदिरापुरम निवासी अमित के साथ शादी थी। इसके लिए उन्होंने साढ़े तीन लाख रुपये में सेक्टर 52 में बने ऑलिव गार्डन मैरिज होम बुक किया था, जिसमें से ढाई लाख रुपये वे पेशगी में दे चुके थे। शनिवार रात करीब 9: 30 दूल्हा अमित गाजे- बाजे के साथ मंडप के बाहर पहुंचे। इसके बाद पुलिया पर दूल्हे समेत 25-30 बाराती नाचने लगे। उछलने-कूदने से कमजोर स्लैब ढह गया। इनमें से 3 तीन लोगों को मरहम पट्टी के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद बारातियों ने मैरिज होम संचालक पर कमजोर स्लैब बनाने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। 

आरोप लगाया कि नाले में गिरने की वजह से उनके मोबाइल फोन, सोने की चेन और अंगूठियां गिर गईं। जिसकी वे पुलिस में शिकायत करेंगे। संचालक कर्नल (रिटायर्ड) एन के शर्मा ने उनसे हंगामा न करने अपील की। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच 3 लाख रुपये क्षतिपूर्ति देने की बात तय होने पर समझौता हो गया। समझौते के बाद बारातियों ने खाना खाया और फेरों की रस्में हुईं। रविवार सुबह 7 बजे दुल्हन की विदाई कर दी गई। 

एनबीटी ने रविवार को ऑलिव गार्डन नाले के आसपास बनी अन्य पुलियाओं का निरीक्षण किया तो वे भी जर्जर हालत में मिलीं। नाले के किनारे बसे लोगों ने अपने- अपने मकान दुकान के आगे नाले पर अस्थायी स्लैब बना रखे हैं। 

Source:Agency